Free Commodity Tips |Free Option Tips | Gold | Silver | Cash | Option | Future Trading Tips 26 June 2014

Posted by Unknown on 22:44 with 4 comments
stock commodity tips

 

बाजार पर दबाव, ऑयल एंड गैस शेयर टूटे

ऑयल एंड गैस शेयर 3.7 फीसदी लुढ़के हैं। वहीं, ऑटो और कैपिटल गुड्स शेयरों में 0.7 फीसदी की तेजी है। पावर, मेटल, हेल्थकेयर, बैंक, आईटी, तकनीकी शेयर 0.5-0.2 फीसदी मजबूत हैं। रियल्टी और एफएमसीजी शेयरों में हल्की बढ़त है।

आर्थिक सुधारों की दिशा में कदम न उठाए जाने से निराशा होने की वजह से बाजारों ने कमजोरी के साथ शुरुआत की है। सेंसेक्स करीब 100 अंक गिरकर खुला। निफ्टी 7550 के नीचे फिसला।
हालांकि, बाजार की शुरुआती गिरावट कम हुई है। सुबह 9:24 बजे, सेंसेक्स 35 अंक गिरकर 25279 और निफ्टी 8 अंक गिरकर 7562 के स्तर पर हैं। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में हल्की मजबूती है।

गैस का भाव बढ़ाने पर फिर नहीं हुआ फैसला

गैस की नई कीमत पर आज भी फैसला नहीं हुआ। कैबिनेट की बैठक में इसे 3 महीने तक टालने का फैसला हुआ। सरकार इन 3 महीने में सभी पक्षों से बातचीत करके गैस की कीमत पर फैसला लेगी। हालांकि आज सरकार ने खरीफ की फसलों का सरकारी खरीद भाव बढ़ाया गया है। धान और दाल समेत कई दूसरी कमोडिटीज की एमएसपी बढ़ाई गई है।

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद प्रधान के मुताबिक गैस प्राइसिंग पर व्यापक चर्चा की जरूरत है और सभी पक्षों पर ध्यान में रखते हुए गैस का भाव बढ़ाने पर फैसला 3 महीने के लिए टाल दिया है। ऐसे में गैस का मौजूदा 4.2 डॉलर का भाव सितंबर तक कायम रहेगा। वहीं एलपीजी और केरोसीन का भाव बढ़ाने का कोई प्रस्ताव नहीं है।

रुपये में सुस्ती, 60.10 पर खुला

रुपये की चाल सुस्त नजर आ रही है। आज अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 2 पैसे की मामूली बढ़त के साथ 60.10 पर खुला है। बुधवार को रुपया सुस्त रहा और 60.12 पर बंद हुआ था।

keep update your trading with our profitable trading tips nd free trial service.NIFTY TIPS, FREE OPTION TIPS. STOCK OPTION TIPS