Call Put Option Tips Free Recommendations | Commodity Tips Review | Best Commodity Tips 22 Sept 2014

Posted by Unknown on 03:19 with 2 comments

चांदी चार सालों के न्यूनतम मूल्य पर, सोने में भी गिरावट
call put option tips free recommendations

चांदी के भाव में गिरावट जारी है और यह गिरकर चार सालों के अपने न्यूनतम स्तर पर जा पहुंची है. अंतरराष्‍ट्रीय बाजारों में इसकी मांग में भारी गिरावट आई है और यह गिरकर 17.30 डॉलर प्रति औंस पर जा पहुंची है जो जून 2010 के बाद अब तक की सबसे कम कीमत है.
भारत में एमसीएक्स में सोमवार को इसकी कीमत गिरकर 38,939 रुपये प्रति किलो पर जा पहुंची. यहां भी इसकी कीमतों में लगातार गिरावट देखने को आ रही है. उधर, सोने में भी गिरावट जारी है. आज एमसीएक्स में सोना 138 रुपये गिरकर 26,358 रुपये पर जा पहुंचा. सितंबर महीने में इसमें लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोना 1,200 डॉलर प्रति औंस की सीमा तोड़ने के करीब है.
ताया जाता है कि अमेरिकी डॉलर की कीमतें बढ़ने के कारण सोने में गिरावट आई है. डॉलर इंडेक्स इस समय अपने चार साल के अधिकतम पर है. इसका असर सोने-चांदी पर पड़ा है और निवेशक वहां से निकल गए हैं. 

call put option tips free recommendations

चांदी का भविष्य अंधकारमय
विदेशी कारोबारियों का मानना है कि चांदी के भाव अभी और गिर सकते हैं. चांदी में अभी एक डॉलर प्रति औंस तक की गिरावट हो सकती है. चांदी के बड़े कारोबारी इसमें स्टॉक करने के इच्छुक नहीं हैं. निवेशक सोने-चांदी में पैसे लगाने की बजाय डॉलर और शेयरों में लगा रहे हैं.